सीएम ने केसों की संख्‍या बढ़ने की वजह भी बताई. उन्‍होंने कहा कि कुछ दिन पहले तक हम रोजाना पांच से छह हजार तक टेस्‍ट कर रहे थे और उस समय दो हजार से ढाई हजार तक पॉजिटिव मामले थे.टेस्‍ट की संख्‍या बढ़ाते हुए अब पिछले कुछ दिनों से 18 से 20 हजार टेस्‍ट किए जा रहे हैं. जाहिर तौर पर जब टेस्ट इतने बड़े पैमाने पर कर रहे हैं तो मामले भी थोड़ा बढ़ेंगें.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि देश की राजधानी में कोरोना के केसों  में हाल में हुई वृद्धि बेशक चिंताजनक है लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है और स्थिति नियंत्रण में है. सीएम केजरीवाल ने डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिये मीडिया से रूबरू होते हुए यह बात कही. गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना के मामलों की संख्‍या 74000 के करीब पहुंच गई है. सीएम ने केसों की संख्‍या बढ़ने की वजह भी बताई. उन्‍होंने कहा कि कुछ दिन पहले तक हम रोजाना पांच से छह हजार तक टेस्‍ट कर रहे थे और उस समय दो हजार से ढाई हजार तक पॉजिटिव मामले थे.टेस्‍ट की संख्‍या बढ़ाते हुए अब पिछले कुछ दिनों से 18 से 20 हजार टेस्‍ट किए जा रहे हैं. जाहिर तौर पर जब टेस्ट इतने बड़े पैमाने पर कर रहे हैं तो मामले भी थोड़ा बढ़ेंगें. ऐसे में मामले करीब 3 गुना टेस्ट बढ़ गए हैं.

सीएम ने बताया कि दिल्‍ली में अब तक करीब 2400 लोगों की मौत हुई है. दिल्ली में अभी करीब 26000 एक्टिव मामले हैं, इनमें से केवल 6000 अस्पतालों में है बाकी ज़्यादातर घर में हैं. पिछले एक हफ्ते में टोटल बेड्स की संख्या जिन पर मरीज हैं वह करीब छह हजार के आसपास रही है. हालांकि रोजाना 3000 से 3500 मामले रोजाना आ रहे हैं लेकिन ज्यादातर लोगों को अस्पतालों की जरूरत नहीं पड़ रही है.ज्यादातर लोगों को हल्का कोरोना हो रहा है. सीएम के बताया कि पिछले 1 हफ्ते से दिल्ली में केवल 6000 बेड की जरूरत पड़ रही है, हमने कोई साढ़े अस्पतालों में 13500 बैड तैयार कर रखे हैं जिसमें से 6 हज़ार पर मरीज़ हैं. आने वाले समय में अगर जरूरत पड़ी तो हो सकता है कि ICU बेड्स की ज़रूरत पड़े.

Banner Content
Tags: , ,

Related Article

0 Comments

Leave a Comment

FOLLOW US

GOOGLE PLUS

PINTEREST

FLICKR

INSTAGRAM

Advertisement

img advertisement

Social