इंडियन ऑयल के ग्राहकों के लिए जरूरी खबर है. दरअसल इंडियन ऑयल और आईसीआईसीआई बैंक ने एक विशेष सुविधा के लिए बॉन्डिंग की है. अब आप इंडियन ऑयल के सभी पेट्रोल पंपों पर कैशलेस और कॉन्टैक्टलेस पेमेंट कर सकेंगे. आईसीआईसीआई बैंक के फास्टैग यूजर्स को इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंपों पर अब कार्ड या कैश देने की जरूरत नहीं होगी. आइये जानते हैं कैसे.

ग्राहकों की सुविधा के लिए पहल 

दोनों कंपनियों ने ग्राहकों की सुविधा के लिए ये खास पहल की है. इसमें ग्राहक की तरफ से डीजल-पेट्रोल (Petrol-Diesel Payment) का पेमेंट सीधे उसके फास्टैग से हो जाएगा. इतना ही नहीं, आप सर्वो लुब्रिकेंट्स का भुगतान भी फास्टैग के जरिए कर सकेंगे. इसके पहले चरण में कुल 3000 इंडियन ऑयल रिटेल आउटलेट्स पर ये सुविधा दी जाएगी.

डिजिटल इंडिया में एक और कदम आगे 

इंडियन ऑयल के चयरमैन श्रीकांत माधव वैद्य ने बताया कि इंडियन ऑयल और आईसीआईसीआई बैंक ने मिलकर फास्टैग के जरिए भुगतान की जो सुविधा शुरू की है, वह डिजिटल इंडिया को मजबूत करने वाली पहल है. इसकी वजह से आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहकों को एक शानदार डिजिटल अनुभव मिलेगा.

ग्राहक इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए पहले पेट्रोल पंप पर पेट्रोल भर रहे कर्मचारी को सूचित करें कि आप फास्टैग से भुगतान करेंगे. इसके बाद वह कर्मचारी आपकी कार पर लगे फास्टैग को स्कैन करेगा, जिसके बाद आपके आप एक ओटीपी आएगा. ओटीपी पीओएस मशीन में डालने के बाद आपकी ट्रांजेक्शन पूरी होगी.

Banner Content
Tags: , ,

Related Article

No Related Article

0 Comments

Leave a Comment

FOLLOW US

GOOGLE PLUS

PINTEREST

FLICKR

INSTAGRAM

Advertisement

img advertisement

Social