वैश्विक बाजारों के कमजोर रुख के बीच बंबई शेयर बाजार  में सोमवार को सेंसेक्स  470 अंक टूट गया. सेंसेक्स  में बड़ा वजन रखने वाले प्रमुख शेयरों इन्फोसिस, एचडीएफसी और आईसीआईसीआई बैंक में बिकवाली दबाव से गिरावट रही. उतार- चढ़ाव भरे कारोबार में 30 शेयरों पर आधारित सेंसेक्स कारोबार की समाप्ति पर 470.40 अंक यानी 0.96 प्रतिशत गिरकर 48,564.27 अंक पर बंद हुआ. इसी प्रकार व्यापक आधार वाला नेशनल स्टॉक एक्सचेंज  का निफ्टी सूचकांक भी कारोबार की समाप्ति पर 152.40 अंक यानी 1.06 प्रतिशत गिरकर 14,281.30 अंक पर बंद हुआ.

सेंसेक्स में शामिल शेयरों में ओएनजीसी सबसे ज्यादा नुकसान में रहा. इसमें करीब 5 प्रतिशत की गिरावट रही. इसके साथ ही सन फार्मा, पावरग्रिड, बजाज फाइनेंस, इंडसइंड बैंक, डा. रेड्डीज लैब और मारुति के शेयरों में भी गिरावट दर्ज की गई. इसके विपरीत रिलायंसस इंडस्टूीज, टाइटन, एचडीएफसी बैंक और आईटीसी के शेयरों में बढ़त का रुख रहा.

अन्य एशियारई बाजारों में शंघाई और हांग कांग सकारात्मक रुख के साथ बंद हुये वहीं सोल और टोक्यो में गिरावट रही. यूरोप के शेयर बाजारों में शुरुआती कारोबार में गिरावट रही. इस बीच वैश्विक बाजार में कच्चे तेल का वायदा मानक ब्रेंट कच्चा तेल 0.22 प्रतिशत नीचे रहकर 54.98 डालर प्रति बैरल पर रहा.
Banner Content
Tags: , , ,

Related Article

0 Comments

Leave a Comment

FOLLOW US

GOOGLE PLUS

PINTEREST

FLICKR

INSTAGRAM

Advertisement

img advertisement

Social