कोरोना की लहर के बीच दिल्ली में ICU बेड्स की भारी किल्लत, केजरीवाल सरकार ने उठाया ये कदम

कोरोना की लहर के बीच दिल्ली में ICU बेड्स की भारी किल्लत, केजरीवाल सरकार ने उठाया ये कदम

दिल्ली में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामलों में अच्छी खासी तेजी देखी जा रही है. रोजाना तकरीबन 20 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं. कोरोना के मरीज़ बढ़ने के साथ अस्पताल में बेड की कमी की बात भी सामने आ रही है. दिल्ली में ICU बेड्स की भारी किल्लत के मद्देनजर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली सरकार जल्द अस्थाई अस्पताल बनाने जा रही है, जिनमें 1000 ICU बेड्स होंगे. सरकार के इस कदम से बेड के भटकने वालों को राहत मिल सकती है.

जानकारी के मुताबिक, रामलीला मैदान में बनाये जा रहे अस्थायी अस्पताल में 500 ICU बेड्स होंगे जबकि 500 नार्मल बेड्स होंगे. ये अस्थायी अस्पताल लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल के ठीक सामने है. वहीं, 500 बेड्स GTB हॉस्पिटल के पास रामलीला ग्राउंड में बनाये जा रहे अस्थायी अस्पताल में होंगे. इन अस्पतालों का काम शुरू हो गया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मुताबिक, ये अस्थाई अस्पताल 5 मई तक शुरू होंगे.

दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 20,201 नए मामले सामने आए जबकि एक ही दिन में सर्वाधिक 380 मरीजों ने इस घातक वायरस के कारण दम तोड़ दिया. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा बुलेटिन में यह जानकारी दी गई. नए मामलों के साथ ही शहर में अब तक 10.47 लाख से अधिक लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं जबकि मृतक संख्या बढ़कर 14,628 तक पहुंच गई है. दिल्ली में संक्रमण की दर 35.02 फीसदी है. शहर में फिलहाल 92,358 मरीज उपचाराधीन हैं.

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x