महाराष्ट्र  में कोरोना से जुड़ी सारी पाबंदियां खत्म होने के बाद कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है. महाराष्ट्र के मंत्री नितिन राउत ने कहा है कि नागपुर में बहुत दिनों बाद दोगुने कोरोना पॉजिटिव मामलों पर आ गए हैं.कोरोना की तीसरी लहर  का आगमन हो गया है. राउत ने कहा कि जल्द ही कोविड आपदा प्रबंधन बल की बैठक होगी. कुछ पाबंदियां लगाने का फैसला किया गया है लेकिन इसके बारे में जनता के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा करके अंतिम फैसला लिया जाएगा.

राउत ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर नागपुर पहुंच गई है. जिले में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं. उन्होंने यहां अधिकारियों के साक्ष समीक्षा बैठक की. राउत ने कहा कि स्थानीय प्रशासन कोविड से जुड़ी पाबंदियों का जल्द ही ऐलान कर सकता है. विदर्भ क्षेत्र में अगस्त माह में कोरोना के केस तेजी से नीचे आए थे. कई दिनों से इस क्षेत्र में कोरोना से जुड़ी एक मौत भी नहीं हुई. नागपुर जिले में 17 अगस्त से सारी पाबंदियां हटा ली गई थीं.

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में ही सितंबर के करीब एक हफ्ते के समय में लगभग 2600 मामले रिपोर्ट हो चुके हैं. अगस्त के मुकाबले सितंबर में कोरोना संक्रमण में बढ़ोतरी ने बृहन्मुंबई महानगरपालिका की चिंता बढ़ा दी है.

महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोना के 3,626 नए केस मिले. हालांकि 15 फरवरी के बाद ये सबसे कम आंकड़ा है. इन 24 घंटे के दौरान 37 कोरोना मरीजों की मौत हुई है. मगर सितंबर में कुछ जिलों में दोबारा संक्रमण बढ़े हैं. महाराष्ट्र में सोमवार को आए केस को मिलाकर अब तक 64,89,800 मरीजों के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है. इनमें से 1,37,811 कोविड-19 मरीजों की मौत हुई है.

Banner Content
Tags: ,

Related Article

0 Comments

Leave a Comment

FOLLOW US

GOOGLE PLUS

PINTEREST

FLICKR

INSTAGRAM

Advertisement

img advertisement

Social